Breaking News
TV News India
Gorakhpur News UP Special News क्षेत्रीय समाचार

गोरखपुर लोकसभा सीट के नतीजों पर होंगी देश की निगाहें

गोरखपुर (TV News India): उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से एक गोरखपुर लोकसभा सीट को भारतीय जनता पार्टी का गढ़ कहा जाता है। पूर्वंचल की इस सीट पर पिछले तकरीबन 29 साल से बीजेपी का दबदबा रहा है। हालांकि 2018 में हुए उपचुनाव में उसका यह ताज समाजवादी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने छीन लिया।

इस सीट पर सातवें और अंतिम चरण में वोट डाले जाएंगे। सभी सीटों के नतीजे 23 मई को आएंगे। मगर इस सीट पर संभवत: पूरे देश की नजरें टिकी होंगी। इस सीट पर बीजेपी ने बॉलीवुड एक्टर रवि किशन को उम्मीदवार बनाया है। उपचुनाव में गठबंधन में सपा के कोटे में गई गोरखपुर सीट पर रामभुआल निषाद प्रत्याशी हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री और दो बार विधायक रहे हैं।

पिछड़ों के बीच मजबूत पकड़ वाले नेता रामभुआल भाजपा को कांटे की टक्कर दे रहे हैं। गठबंधन के मूल वोटरों का हौसला भी उपचुनाव के परिणाम से बढ़ा-चढ़ा है। भाजपा मोदी के नाम, योगी के काम और गोरखपुर की दो साल में हुई तरक्की की बुनियाद पर चुनाव लड़ रही है। जबकि  गठबंधन ने जातिगत समीकरणों का मजबूत ताना-बाना बनाया है।

Related posts

*प्रदेश अध्यक्ष श्रिया गुप्ता के निर्देश पर की गई रितिका गुप्ता की नियुक्ति रितिका गुप्ता बनी बेटियाँ फाउंडेशन कानपुर की जिलाध्यक्ष*

tvnewsadmin

यूपी: देर रात हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने गई टीम पर बदमाशों ने बरसाईं गोलियां, आठ पुलिसकर्मियों की मौत सात घायल

tvnewsadmin

*मुख्य विकास अधिकारी ने किया सई नदी के सफाई कार्य का औचक निरीक्षण कार्य में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के वेतन रोके जाने के आदेश*

tvnewsadmin

Leave a Comment