Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • 1999 में आया था चैनल और फिल्म, 80 साल तक और टीवी पर दिखाई जाएगी
Exclusive News बॉलीवुड

1999 में आया था चैनल और फिल्म, 80 साल तक और टीवी पर दिखाई जाएगी

बॉलीवुड (TV News India): अमिताभ बच्चन की डबल रोल वाली फिल्म सूर्यवंशम आज से 20 साल पहले 21 मई के ही दिन रिलीज हुई थी। महज 7 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने करीब 12.65 करोड़ रुपए की कमाई की थी। लेकिन सबसे खास बात यह है कि सूर्यवंशम को अभी 80 साल और टीवी पर देखना ही पड़ेगा। क्योंकि सोनी मैक्स चैनल ने फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद लिए थे, जिसमें से केवल 20 साल का वक्त ही निकला है।

फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें

  1. एक ही साल में आए थे चैनल और फिल्म

    यह फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज हुई थी और उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। मतलब फिल्म और चैनल दोनों एक ही साल में आए थे।दो साल पहले एक इंटरव्यू में सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा न बताया था कि चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद रखे हैं। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार दिखाई जाती है। हालांकि चैनल सैट मैक्स अब सोनी मैक्स में बदल चुका है।

  2. 4 बार बनी इस स्टोरी लाइन पर सूर्यवंशम

    1997 से लेकर 2000 तक सूर्यवंशम की स्टोरी लाइन पर चार फिल्में बनी। पहली 1997 में तमिल में सरथ कुमार और देवयानी के साथ बनी थी। इसके बाद 1998 में तेलुगु में दग्गुबाती वेंकटेश और मीना दुरईराज के साथ बनी। तीसरी अमिताभ वाली 1999 में हिन्दी सूर्यवंशम टाइटल से बनी। वहीं चौथी बार यह फिल्म 2000 में कन्नड़ में बनी, जिसका टाइटल सूर्यवम्शा था। इसमें विष्णुवर्धन और ईशा कोप्पिकर लीड रोल में रहे।

  3. बंगाल में ब्लॉकबस्टर थी फिल्म

    फिल्म का डायरेक्शन ईवीवी सत्यनारायण ने किया था। फिल्म में सौंदर्या और जयासुधा की आवाज के लिए डबिंग रेखा ने ही की थी। सूर्यवंशम 1997 में आई तमिल फिल्म सूर्यवमसम का रीमेक थी। इसकी शूटिंग गुजरात, हैदराबाद और पोलोन्नारुवा, कैन्डी श्रीलंका में हुई थी। बंगाल में यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। कोलकाता के मेट्रो सिनेमा में इस फिल्म ने 100 दिन पूरे किए थे।

  4. लीड एक्ट्रेस की पहली और आखिरी फिल्म

    फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु अब इस दुनिया में नहीं हैं। 17 अप्रैल, 2004 को बैंगलुरु के पास एक प्लेन क्रैश हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। सौंदर्या ने 1992 में फिल्म ‘गंधरवा’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम को मिलाकर 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। सौंदर्या को 6 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके थे। हालांकि साउथ में एक्टिव रहीं सौंदर्या की ‘सूर्यवंशम’ पहली और आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी।

Posted By: Priyamvada M

Related posts

चीन में नए ‘टिक बोर्न वायरस’ की दस्‍तक, 7 मौतें और 60 से ज्‍यादा लोंग हो चुके हैं संक्रमित, जानिए क्‍या है ये

tvnewsadmin

लगातार हो रही चोरी की घटना का पुलिस ने किया खुलासा

tvnewsadmin

अयोध्या:मस्जिद निर्माण में मिले 5 एकड़ जमीन में कॉलेज और अस्पताल भी,गोरखपुर के अदनान फारुख शाह को ट्रस्टी व उपाध्यक्ष की मिली जिम्मेदारी।

tvnewsadmin

Leave a Comment