नेपाल बंद: सड़कों पर पसरा सन्नाटा, ट्रकों में आगजनी तोड़फोड़

0
136

देश – विदेश (TV News India): पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में नेत्रविक्रम चंद विप्लव समूह ने आज नेपाल बंद का आह्वान किया है। जिसके कारण भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर से लेकर नेपाल के प्रमुख मार्गों से यात्री वाहन गायब हो गए और यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार आज विप्लव समूह का उल्लंघन करने वाले लोगों को उन्होंने निशाना बनाया वाहनों में आगजनी तोड़फोड़ के साथ ही राज्य के कई प्रमुख मार्गों पर बम रखकर लोगों को आतंकित किया है । राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई स्थानों पर आवागमन पूर्व से ठप है ।

बता दें कि रविवार की देर शाम को नेपाल की राजधानी काठमांडू में नेत्र बिक्रम चंद विप्लव समूह ने आतंक मचाते हुए तीन स्थानों पर सीरियल बम ब्लास्ट किया जिसमें चार की मौत हो गई 6 लोग घायल हो गए हैं। इसके बाद पूरे नेपाल में पुलिस एक्शन में आ गई और अब तक 1 दर्जन से अधिक चंद्र समूह के कार्यकर्ता गिरफ्तार कर लिया गए है। सोमवार की सुबह बंदी के दिन बंदी का उल्लंघन करने वाले लोगों को उन्होंने अपना निशाना बनाया इस क्रम में मकवानपुर में दो ट्रकों में आग लगा दिया, नवलपुर में एक ट्रक चालक पर पेट्रोल बम फेंक कर उसे घायल कर दिया है। जबकि सुर्खेत में एक यात्री बस में आग लगा दिया है ।

इस तरह से करीब आधा दर्जन स्थानों पर वाहनों में तोड़फोड़ कर प्रमुख मार्गों पर बम रख कर लोगो हम जन को आतंकित किए जाने की खबर है। डिप्लो का आतंकवाद इस कदर सर चढ़कर बोला कि भारत-नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर से ब्लूटूथ तक के लिए वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से छपरा दुपहिया तिपहिया वाहनों को छोड़कर अन्य वाहन नहीं चले यात्री बॉर्डर पर खासा परेशान में सड़कों पर पूर्ण रूप से सन्नाटा देखने को मिला है। बताते चले की नेपाल में सरकार से अलग रहे विप्लव माओवादी गुट के युवा संगठन के कार्यकर्ता तीर्थ राज घिमिरे को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, गिरफ्तारी के दौरान ही उसकी हत्या कर दी गई। हत्या के विरोध में आज नेपाल बंद का आह्वान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here