अनाथ लड़के ने जीविका चलाने के लिए किराए पर दिया था घर खुद हो गया बेघर

0
106

हरदोई ( TV NEWS INDIA) : किराए पर मकान देना एक अनाथ नौजवान को महंगा पड़ गया। आरोप है कि एक महिला किरायेदार ने उसके मकान पर कब्जा जमा लिया है। पुलिस भी उसकी कोई मदद नही रही है। क्योंकि महिला खुद को पत्रकार बताती है। वह न तो मकान का किराया दे रही है और न ही मकान खाली कर रही है।

कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के पिहानी चुंगी निवासी 18 वर्षीय उमाशंकर ने एसपी को प्रेषित शिकायती पत्र में कहा है कि उसके मां-बाप भाई बहन की मौत हो चुकी है। परिवार में वह अकेला ही बचा है। पिहानी चुंगी पर उसका पुस्तैनी मकान है, जिसमे 03 दुकानें भी बनी हैं। बीते अप्रैल 2018 में उसने अपने एक परिचित के कहने पर विजय लक्ष्मी नाम की महिला को मकान किराए पर दे दिया था। महिला गैररजनपद की है, और खुद को पत्रकार बताती है। उसने पहले महीने तो मकान का किराया दे दिया, पर बाद में किराया देना बंद कर दिया। उसकी मकान पर नियत बिगड़ गयी, और मकान कब्जा करने का प्रयास कर रही हैं।

कई माह तक मकान का किराया न मिलने वह भुखमरी की कगार पर पहुंच गया, जब उसने मकान खाली करने के लिए कहा तो उसे महिला किराएदार ने धमकाया और मकान न खाली करने की बात कही। आरोप है कि महिला ने उसके कमरे का भी ताला तोड़ दिया और अपना ताला डालकर मेरे अपने ही मकान में प्रवेश पर रोक लगा दी है। पुलिस और प्रशासन से शिकायत की गयी तो केस की जांच कर रहे स्थानीय चौकी प्रभारी पर भी महिला ने रुतबा कायम किया और एएसपी से बात कर लेने को कहा। महिला ने मकान पर यह भी लिख दिया है कि यह मकान विवादित है, मामला न्यायालय में विचाराधीन है। ऐसी स्थित में अनाथ लड़का न्याय के लिए अधिकारियों की चौखट पर माथा रगड़ रहा है पर उसकी कोई भी सुनने को तैयार नही है।

उधर महिला किराएदार विजय लक्ष्मी सिंह ने TV NEWS INDIA को बताया कि मकान किराए पर लिया था, पर कुछ महीने बाद से ही उमाशंकर किराए की जिद करने लगा था। जिसके बाद राहत के लिए कोर्ट में केस फ़ाइल कर दिया है। मकान पर नोटिस लिखने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अपने वकील के कहने पर विवादित मकान होने की नोटिस लिखवाई है। हालांकि विजय लक्ष्मी ने समय कम होने की बात कहते हुए मिलकर पूरे मामले से अवगत कराने को कहा।
.
एएसपी ने कहा:

एएसपी पूर्वी कुं. ज्ञानंजय सिंह का कहना है कि गुण्डई व दबंगई करने वालों को कोई रियायत नही है। उक्त मामले की जांच के लिए संदर्भित किया गया है। जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

ब्यूरो रिपोर्ट: सुनील मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here