गठबंधन की दीवारों में दरार, मायावती ने 11 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव लड़ने का किया एलान

0
107

UP Special News (TV News India): एसपी-बीएसपी गठबंधन की दीवारें अब दरकने लगी हैं। मायावती ने पार्टी की बैठक में गठबंधन के टूटने के संकेत दिए हैं। मायावती ने यूपी की सभी ग्यारह विधानसभा के उप-चुनाव लड़ने का एलान किया है। उन्होंने उप-चुनाव के लिए नेताओं को तैयार रहने को कहा है. अब सवाल ये है कि क्या वे अकेले लड़ेंगी ? या फिर अखिलेश यादव के साथ मिल कर। पिछले दस सालों में बीएसपी ने कभी उप-चुनाव नहीं लड़ा है, लेकिन इस बार ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता है.

‘मायावती ने आज पार्टी की बैठक में कहा कि गठबंधन से कोई फ़ायदा नहीं हुआ, यादव वोट नहीं मिले। अगर मिले होते तो फिर अखिलेश यादव के परिवार के लोग चुनाव नहीं हारते. समाजवादी पार्टी के लोगों ने कई जगहों पर गठबंधन के ख़िलाफ़ काम किया।

मुसलमानों ने हमारा पूरा साथ दिया, मायावती ने आरोप लगाया कि कुछ सीटों पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हमारे ख़िलाफ़ काम किया। ये न होता तो नतीजे कुछ और बेहतर होते, बात करें उपचुनाव की तो बता दें कि जन प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 151 के प्रावधान के मुताबिक विधानसभा या लोकसभा की रिक्त सीट पर छह महीने में उप-चुनाव हो जाना चाहिए।

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में कई विधायक सांसद बन गए हैं, ऐसे में विधानसभा की कई सीटें खाली हो गई हैं। रामपुर सदर, जलालपुर, बलहा (सुरक्षित), जैदपुर (सुरक्षित), मानिकपुर,  गंगोह,  प्रतापगढ़, गोविंद नगर, लखनऊ कैंट, टुडला (सुरक्षित),  इगलास, हमीरपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here