सपा के कद्दावर नेता गायत्री प्रजाोपति के घर CBI की छापेमारी

0
57

UP Special (TV India News): गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर सीबीआई ने छापा मारा है। घर के अंदर आधा दर्जन से अधिक अधिकारी मौजूद हैं। कहा जा रहा है कि अवैध खनन मामलों की जांच को लेकर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। फिलहाल अधिकारी गायत्री के परिजनों से पूछताछ कर रहे हैं। सीबीआई ने सपा के एसएलसी के घर भी छापा मारा है, अचानक हुई इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

कुल 11 खनन माफियाओं के घर छापेमारी की गई है। गायत्री प्रजापति का घर अमेठी के आवास विकास कॉलोनी में है। फिलहाल गायत्री प्रजापति रेप केस मे जेल मे बन्द हैं अगले महीने की 8 तारीख़ को उनकी ज़मानत पर सुनवाई होनी है। दरअसल सीबीआई ने खनन घोटाले लगभग 22 जगहों पर छापेमारी की है जिसके तहत गायत्री प्रजापति के 3 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। गायत्री प्रजापति सपा सरकार में खनन मंत्री रह चुके हैं। उन पर अवैध खनन के भी आरोप हैं। इसके साथ ही वह महिला के साथ गैंगरेप मामले में भी आरोपी हैं।

प्रजापति को 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ खटपट के दौरान अपनी कैबिनेट से हटा दिया था। बाद में उन्हें फिर से मंत्री बना दिया गया था। आपको बता दें कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी सरकार में ताकतवर मंत्री रहे और गत 15 मार्च 2017 को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। गायत्री प्रजापति इन दिनों लखनऊ की गोसाईगंज स्थित जिला जेल में सामान्य कैदियों की तरह बंद है। वह एक कमरे में एक दर्जन अन्य कैदियों के साथ रह रहे हैं और एक कंबल पर जमीन में ही सोते है और जेल से मिलने वाला खाना ही खाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here