Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • tvnewsindia
  • धूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC करेगा टूर की पूरी व्यवस्था
tvnewsindia Youth Special लाइफस्टाइल

धूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC करेगा टूर की पूरी व्यवस्था

यूटिलिटी (TV News India): अगर आप कहीं धूमने जाना का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए कई टूर पैकेज लेकर आया है। इसके तहत IRCTC आपको गोवा, अंडमान-निकोबार और नेपाल यात्रा के लिए अलग-अगल टूर पैकेज ऑफर कर रहा है। इन टूर पैकेज की खास बात ये है कि टूर के दौरान पूरी व्यवस्था IRCTC करेगा आपको बस अपना टूर इंजॉय करना है।

इन टूर पैकेजों से जुड़ी जानकारी

  1. नेपाल टूर पैकेज
    Image result for nepal

    अगर आप दुनिया के एक मात्र हिंदू राष्ट्र नेपाल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए स्पेशन टूर पैकेज लेकर आया है। नेपाल टूर एक्स कोलकाता (NEPAL TOUR EX-KOLKATA) नाम के 6 दिन और 5 रातों के इस टूर पैकेज के दौरान आपको हिमालय की सुंदरता को निहारने का मौका मिलेगा। इस दौरान आपको नेपाल की राजधानी काठमांडू की सैर भी कराई जाएगी जो प्राचीन कला और संस्कृति का खजाना है। इस टूर पैकेज की शुरुआत 4 अक्टूबर को कोलकाता से होगी।

  2. अंडमान और निकोबार टूर पैकेज
    Related image

    IRCTC अंडमान और निकोबार आइलैंड की सैर कराने के लिउ भी एक खास टूर पैकेज लाया है। कंपनी ने 30 हजार रुपए के बजट में अंडमान और निकोबार घूमने का टूर पैकेज पेश किया है। बता दें कि यहां पर छोटे-बड़े 572 आइलैंड हैं। इस टूर पैकेज के तहत यात्रा 10 अगस्त से शुरू होगी।

  3. गोवा टूर पैकेज
    Image result for irctc packages

    अगर आप गोवा में छुट्टियां मनाने का प्लान कर रहे हैं तो IRCTC आपके गोवा टूर पैकेज लेकर आया है। GLORIOUS GOA नाम का यह पैकेज, 3 नाइट और 4 दिन का रहेगा। गोवा पैकेज की यह पेशकश जून 2019 तक वैध है। इस टूर पैकेज की शुरुआत मुंबई से होगी।

    कहां से हो सकेगी बुकिंग

    बुकिंग IRCTC की वेबसाइट https://www.irctctourism.com/ पर शुरू हो गई है। इसके अलावा बुकिंग टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर, जोनल ऑफिस और रिजनल ऑफिस में की जा सकेगी।

    टूर पैकेज से जुड़ी जानकारी के लिए आप https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=WMR125 यहां क्लिक कर सकते हैं।

 

Posted By: Priyamvada M

Related posts

नौतनवा पुलिसकर्मियों को सम्मान पत्र सहित अंग वस्त्र देकर संतोष जायसवाल ने किया सम्मानित

tvnewsadmin

गरीब खिलाडियों के मसीहा बने RM Sports के मालिक राजीव मिश्रा

tvnewsadmin

भाजपा यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने कोरोना वारियर्स का पुष्प वर्षा कर सम्मान किया

tvnewsadmin

Leave a Comment