Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते समय रहे सतर्क , नहीं तो फंसेंगे जाल में…..
Exclusive News

इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते समय रहे सतर्क , नहीं तो फंसेंगे जाल में…..

 ( टी वी न्यूज़ इंडिया ) –  इंटरनेट बैंकिंग ने हमारा जीवन बहुत सुविधाजनक बना दिया है। अपने पास नकद रखने की जरूरत कम हो गई। कहीं भी भुगतान आसान हो गया है। आज अधिकतर बैंक ग्राहकों को नेट बैंकिंग की सुविधा दे रहे हैं। इससे लेनदेन आसान, सुविधाजनक और सुरक्षित हो गई है।

आसानी से घर बैठे तमाम तरह के पेमेंट्‌स नेट बैंकिंग के माध्यम से होते हैं। पर इसकी अपनी चुनौतियां भी हैं। इसमें धोखाधड़ी का डर भी बढ़ा है। यदि आप इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो आपको हर बार इसके इस्तेमाल से पहले और उसके बाद कुछ सतर्कता रखने की जरूरत है। नहीं तो आप ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं। जानें कि आप किस तरह से इंटरनेट बैंकिंग का सुरक्षित इस्तेमाल कर सकते हैं :

जब भी आप अपने नेट बैंकिंग खाते को किसी सिस्टम में लॉगइन करते हैं तो ध्यान रखें कि काम होने के बाद आपने लॉगआउट किया है। हर बार इस बात को ध्यान रखें।ऐसा ना करने से आपका पूरा पैसा लूट लिया जा सकता है और आपको पता भी नहीं चलेगा

**** ( टीवी एन ब्यूरो)****

Related posts

चीन में नए ‘टिक बोर्न वायरस’ की दस्‍तक, 7 मौतें और 60 से ज्‍यादा लोंग हो चुके हैं संक्रमित, जानिए क्‍या है ये

tvnewsadmin

लगातार हो रही चोरी की घटना का पुलिस ने किया खुलासा

tvnewsadmin

अयोध्या:मस्जिद निर्माण में मिले 5 एकड़ जमीन में कॉलेज और अस्पताल भी,गोरखपुर के अदनान फारुख शाह को ट्रस्टी व उपाध्यक्ष की मिली जिम्मेदारी।

tvnewsadmin

Leave a Comment