हनी सिंह के गाने मखना पर पंजाब महिला आयोग ने जताई थी आपत्ति, पंजाब पुलिस ने दर्ज किया केस

0
56

 

Tv news india  ////बॉलीवुड डेस्क. हनी सिंह कासॉन्ग मखना विवादों में फंस गया है। पंजाब महिला आयोग ने गाने के लिरिक्स पर आपत्ति जताई थी। महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने हनी परक्रिमिनल केस दर्ज करवाने की मांग की थी। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने एक्शन लेते हुए केस दर्ज करने का आदेश दिया जिसके बाद हनी सिंह और प्रोड्यूसर भूषण कुमारपर मतौर पुलिस स्टेशन मोहाली में दर्ज किया गया है।

इन धाराओं पर हुआ केस : एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर ने कहा कि हनी सिंह पर आईटी एक्ट 2000 की धारा 67 (इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील सामग्री को प्रकाशित करने या प्रसारित करने की सजा), महिलाओं के उत्पीड़न प्रतिषेध (निषेध) अधिनियम, 1986 के संबंधित धारा के तहत आरोप लगाए गए हैं। साथ ही उन पर आईपीसी की धारा 294 (अश्लील गीत और कृत्यों के लिए सजा) और धारा 509 (शब्द, हावभाव या किसी महिला की विनम्रता का अपमान करने के उद्देश्य से दंडित) भी लगाई गई है।

अभद्र शब्दों का इस्तेमाल :मनीषा गुलाटी के मुताबिक- ‘हनी सिंह ने अपने गाने में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। उन्होंने अपने गाने मखना में लिरिक्स में ‘मैं हूं वूमनाइजनर’ जैसे शब्दों का उपयोग किया है।’

गृहसचिव से की थी मांग :मनीषा ने स्वत: संज्ञान लेकर इस बाबत डीजीपी को पत्र लिखकर कर सिंगर के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था-पुलिस को टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार, सिंगर हनी सिंह और नेहा कक्कड़ के खिलाफ लीगल एक्शन लेना चाहिए। आयोग 12 जुलाई तक रिपोर्ट मांगी थी।

Posted by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here