योगी-शाह मुलाकात में यूपी के संभावित मंत्रियों के नाम पर मुहर, साढ़े तीन घंटे तक चली मैराथन बैठक

0
120

नई दिल्ली[TV News India] बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा के सत्र के तत्काल बाद योगी मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार होगा। सोमवार देर रात सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ की भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से हुई साढ़े तीन घंटे की मैराथन बैठक में संभावित मंत्रियों के नाम तय हो गए। कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष की उपस्थिति में बिना पूर्व योजना के यह बैठक हुई।

सोमवार को दिल्ली पहुंचे सीएम की शाह से मुलाकात पहले से तय नहीं थी। उनका उपराष्ट्रपति से मिलने का कार्यक्रम था। मुलाकात के बाद सीएम ने शिष्टाचारवश शाह से फोन पर बात की और इसी दौरान अचानक बैठक पर सहमति बन गई।इसके बाद सीएम ने लखनऊ वापसी का कार्यक्रम टाल दिया। करीब 9 बजे रात को शुरू हुई बैठक रात 12:30 बजे तक चली। बैठक में नए अध्यक्ष, विधानसभा उपचुनाव और मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई।

सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट विस्तार सत्र के तत्काल बाद करने पर सहमति बनी। इस दौरान मंत्रियों और विधायकों के प्रदर्शन, जातिगत समीकरण के आधार पर तैयार रिपोर्ट पर मंथन के बाद नाम तय किए गए। मौजूदा मंत्रिमंडल में खाली पड़े पांच पदों को भरने के अलावा कुछ नए चेहरों को जगह देने पर सहमति बनी है।

उपचुनाव के उम्मीदवारों पर भी चर्चा

बैठक में 12 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के संदर्भ में उम्मीदवारों के नाम पर भी प्रारंभिक चर्चा हुई। हालांकि इस पर बाद में विस्तार से बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे।

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here