थर्माकोल फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल जल कर ख़ाक

0
76

ग्रेटर नोएडा(टीवीन्यूज़इंडिया): ग्रेटर नोएडा के साइट 5 के औद्योगिक क्षेत्र में थर्माकोल फैक्ट्री में भीषण आग अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पूरी कम्पनी को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पाकर मौके पर पंहुची लगभग आधा दर्जन गाड़िया और कर्मचारी आग बुझाने में जुटे गए। फ़िलहाल आग लगने का कारण साफ़ नहीं हो पाया है।

ग्रेटर नोएडा के थाना कासना के क्षेत्र सूरजपुर औधोगिक क्षेत्र साइट 5 में स्थित आदित्या थर्मो पैक की फैक्ट्री में थर्माकॉल की शीट बनाने का काम किया जाता है। मंगलवार की दोपहर में इसमें अचानक आग लग गई और थर्माकॉल की शीट होने के कारण आग तेजी से फैलती गई और देखते-देखते आग ने पूरी फ़ैक्टरी को अपनी चपेट में ले लिया। थर्माकॉल के जलने से धुंए का गुबार आसमान में छा गया, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। फ़ैक्टरी में काम कर रहे लोग आग लगने से बाहर निकाल आए थे।

सूचना पकार मौके पर पंहुची दमकल विभाग के लगभग एक दर्जन गाड़िया और कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए। काफी मशक्त के बावजूद आग पर अभी पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है। आग लागने का सही कारण भी स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन शुरूआती जाँच में फ़ैक्टरी में लगे ब्वायलर फटने से आग लगने की सम्भावना जताई जा रही है, लेकिन ये जाँच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि आग किन कारणों से लगी है। साथ ही समय रहते फैक्ट्री में काम कर रहे सभी कर्मचारी बाहर आ गए थे, जिससे किसी के अबतक हताहत होने की सूचना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here