कोर्ट में सिपाही की वर्दी उतरवाने वाले जज का हुआ ट्रांसफर

0
83

आगरा (TV News India):कोर्ट में पुलिसवाले की वर्दी उतरवाने वाले मजिस्‍ट्रेट को तबादला कर महोबा भेज दिया गया है. दरअसल मामला शनिवार का है जब आगरा की जिला अदालत (Agra District Court) के एक न्यायिक अधिकारी ने गाड़ी को साइड न देने पर एक पुलिसकर्मी को कोर्ट में बुलाकर उसकी वर्दी उतरकर तकरीबन 25 तक खड़ा रखा.
पीड़ित पुलिसकर्मी ने इस मामले पर एसएसपी (SSP) से शिकायत की थी. जिसके बाद एसएसपी बबलू कुमार ने एक रिपोर्ट के भेजी थी. जिसके बाद हाईकोर्ट की ओर से जज के तबादले का आदेश जारी किया गया है.
वहीं यूपी के डीजीपी यूपी ओपी सिंह (DGP UP OP Singh) ने भी इस घटना की निंदा की है. डीजीपी ओपी सिंह ने ट्वीट में लिखा कि कोर्ट द्वारा कांस्टेबल की वर्दी उतारने के आदेश को गंभीरता से लिया है और इस मुद्दे को उचित जगह उठाया. हम प्रत्येक पुलिसकर्मी की गरिमा के साथ खड़े हैं और समाज के सभी वर्गों से सुरक्षाबलों का सम्मान करने की अपील करते है.

 क्या था मामला?
पीड़ित सिपाही के अनुसार कल (शनिवार को) तीन और सिपाहियों के साथ दो कैदियों को लेकर शिरौली स्थित किशोर न्याय बोर्ड जा रहे थे. सिरोली वाले रास्ते पर वज्र वाहन आगे था, पीछे न्यायिक अधिकारी की गाड़ी आ रही थी. उसने बताया कि उनकी गाड़ी के पीछे एक बाइक सवार था, जो कि बार-बार हॉर्न मार रहा था. इसलिए उन्होंने गाड़ी को साइड नहीं दी.
थोड़ी देर बाद जब उन्होंने देखा कि पीछे मजिस्ट्रेट की गाड़ी है, उसका ड्राइवर हॉर्न दे रहा है. तो उस गाड़ी को तत्काल साइड दे दी थी. लेकिन इसके बाद भी जज साहब को गुस्सा आ गया और उन्होंने कोर्ट में बुलवाकर वर्दी उतरवाकर खड़ा रखा.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here