Breaking News
TV News India
  • Home
  • Youth Special
  • Career
  • साइबर में टेक्निकल गड़बड़ी होने के कारण, इग्नू (IGNOU) में नामांकन की तिथि बढ़ी
Career Exclusive News Youth Special

साइबर में टेक्निकल गड़बड़ी होने के कारण, इग्नू (IGNOU) में नामांकन की तिथि बढ़ी

Exclusive News (टीवी न्यूज इंडिया): ईग्नू (IGNOU) में जुलाई सत्र के लिए नामांकन की तिथि 14 अगस्त 2019 तक बढ़ा दी गई है। उक्त जानकारी इग्नू केंद्र के0सी0टी0सी0 कॉलेज 460 20 के समन्वयक प्रो0 डॉक्टर अनिल कुमार सिन्हा ने दी। प्रो0 सिन्हा ने कहा कि नामांकन की तिथि 31 जुलाई तक ही थी पर एक सप्ताह से साइबर में टेक्निकल गड़बड़ी होने के कारण नामांकन की तिथि को बढ़ाने का दबाव बना हुआ था,सैकड़ों विद्यार्थियों का नामांकन प्रपत्र साइबर में पड़ा हुआ है। इसलिए तिथि को बढ़ा दिया गया है।

प्रोफेसर सिन्हा ने बताया कि सभी कार्यक्रम यथा डिप्लोमा स्नातक एवं स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में नामांकन ऑनलाइन लिया जा सकता है। सिन्हा ने कहा इस सत्र में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों को स्नातक डिप्लोमा एवं प्रमाण पत्र कार्यक्रमों में निशुल्क नामांकन किया जा रहा है।

इस कारण अनुसूचित एवं जनजाति के विद्यार्थियों को सभी आवश्यक कागजातों के साथ ऑफलाइन अपना नामांकन प्रपत्र केंद्र के0 सी0 टी0 सी0 कॉलेज 46020 में जमा करना होगा । उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लिए इग्नू वरदान है और इसका लाभ सभी को उठाना चाहिए। प्रो0 सिन्हा ने नामांकन लेने वाले सभी विद्यार्थियों से आग्रह किया है कि अच्छा होगा कि 10 अगस्त तक नामांकन अवश्य ले लें अन्यथा साइबर की कठिनाई हो सकती है । सिन्हा ने बताया कि नामांकन के लिए हेल्पलाइन नंबर दिया गया है जिस पर सहायता लिया जा सकता है। हेल्पलाइन नंबर है 94 314 290 91, 94 302 33 736 ,87 8939 4007, 74 8861 3742। विद्यार्थी इन मोबाइल नंबरों पर बात करके नामांकन में होने वाली कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं और किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related posts

चीन में नए ‘टिक बोर्न वायरस’ की दस्‍तक, 7 मौतें और 60 से ज्‍यादा लोंग हो चुके हैं संक्रमित, जानिए क्‍या है ये

tvnewsadmin

लगातार हो रही चोरी की घटना का पुलिस ने किया खुलासा

tvnewsadmin

अयोध्या:मस्जिद निर्माण में मिले 5 एकड़ जमीन में कॉलेज और अस्पताल भी,गोरखपुर के अदनान फारुख शाह को ट्रस्टी व उपाध्यक्ष की मिली जिम्मेदारी।

tvnewsadmin

Leave a Comment