Breaking News
TV News India
  • Home
  • कानूनी सलाह
  • उन्नाव केस : सुप्रीम कोर्ट ने सड़क हादसे केस को दिल्ली ट्रांसफर करने के फैसले पर 15 दिनों के लिए रोक लगाई
कानूनी सलाह

उन्नाव केस : सुप्रीम कोर्ट ने सड़क हादसे केस को दिल्ली ट्रांसफर करने के फैसले पर 15 दिनों के लिए रोक लगाई

उन्नाव सड़क हादसा केस में शुक्रवार को एक बार फिर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार के अपने आदेश में संशोधन करते हुए रायबरेली सड़क हादसे मामले को उत्तर प्रदेश से दिल्ली ट्रांसफर करने के अपने फैसले पर 15 दिनों के लिए रोक लगा दी है। ये मामला अब उत्तर प्रदेश की अदालत में ही चलेगा।

सीबीआई की अर्जी पर हुआ आदेश में संशोधन

पीठ ने ये आदेश सीबीआई की उस अर्जी पर दिया जिसमें कहा गया था कि हादसे की जांच को पूरा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को 14 दिनों का समय दिया है। SG तुषार मेहता ने कोर्ट को यह बताया कि इस केस में उसे जेल में बंद आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी है। लेकिन यूपी की अदालत का कहना है कि केस दिल्ली ट्रांसफर हो चुका है। वहीं दिल्ली में केस अभी पहुंचा नहीं है।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ ने तुरंत आदेश में संशोधन करते हुए यह कहा कि पीठ के इस केस के ट्रांसफर के आदेश पर 15 दिनों के लिए रोक रहेगी।

बलात्कार पीड़िता के चाचा को रायबरेली जेल से दिल्ली की जेल में किया गया ट्रांसफर

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही उन्नाव मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बलात्कार पीड़िता के चाचा को रायबरेली जेल से तुंरत दिल्ली की तिहाड़ जेल ट्रांसफर करने के आदेश जारी किए हैं।

पीठ ने सीबीआई अधिकारियों को कोर्ट में बुलाकर केस की जानकारी लेने के बाद पीड़िता, उसके परिवार, वकील व उसके परिवार को CRPF की सुरक्षा मुहैया कराने को कहा था। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार को पीड़िता को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने के निर्देश भी दिए गए थे।

Related posts

ताबड़तोड़ चोरी से दहशत का माहौल ब्याप्त

tvnewsadmin

कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए जारी हुई गाइडलाइन- शव को नहलाएं नहीं

tvnewsadmin

SC/ST एक्ट में सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक हटाईअब फिर से पहले की तरह तुरंत होगी गिरफ्तारी ,एक्ट में अग्रिम जमानत ब्यवस्था भी समाप्त।

tvnewsadmin

Leave a Comment