कश्‍मीर में जारी हैं पाबंदियां

0
49

जम्मू कश्मीर (TV News India): जम्मू कश्मीर प्रशासन श्रीनगर में तीन दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगा. तीन दिवसीय यह सम्मेलन 12 अक्टूबर से शुरू होगा. राज्य के प्रधान उद्योग सचिव नवीन चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि निवेशक सम्मेलन जम्मू कश्मीर को अपनी मजबूती, रणनीति और विभिन्न क्षेत्रों संभावना को दिखाने का अवसर देगा. उन्होंने कहा कि यह उद्योग एवं कारोबारी समुदाय के मन में भय और आशंकाओं को दूर करने का भी मौका उपलब्ध कराएगा.

अनुच्छेद 370 को निष्क्रिय करने के बाद घाटी के ताज़ा हालात पर केन्द्र सरकार लगातार नज़र बनाए हुए हैं. सुरक्षा व्यवस्था चौक चौबंद है. इस बीच कश्मीर प्रशासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पहली बार घाटी में ऐसी पाबंदियां नहीं हैं. उधर जम्मू कश्मीर से धारा 144 हटाने की याचिका पर जल्‍द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामला संवेदनशील है. इसमें सरकार को वक्त मिलना चाहिए.

सरकार पर विश्वास करना होगा. यह मामला बेहद संवेदनशील है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमारे पास वास्तविक तस्वीर होनी चाहिए, कुछ समय के लिए यह मामला रुकना नहीं चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि इस मामले की सुनवाई 2 सप्ताह बाद की जाएगी.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here