अस्पताल में बच्चा बदल देने का आराेप

0
68

बिहार ( TV News India): सदर अस्पताल में बुधवार काे बच्चा बदलने का आराेप लगा कर परिजनाें ने जमकर हंगामा किया। इसके कारण महिला वार्ड में सुबह के समय अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हाे गई। मामाला सामने आया कि एक ही नाम की दाे महिलाअाें ने सुबह 5.30 बजे से लेकर 6.30 बजे तक बच्चे काे जन्म दिया। अस्पताल प्रशासन के अनुसार, एक काे बेटा और दूसरे काे बेटी हुई।

जिस महिला काे बेटी साैंपी गई। उसके परिजनाें ने नवजात बदलने का आराेप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। अस्पताल के अधिकारियाें और कर्मियाें के समझाने के बाद मामला शांत हुआ। मामले में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डाॅ. एन.के. चाैधरी ने बताया कि एक ही नाम हाेने के कारण भ्रम की स्थिति बनी। पूरे मामले की जांच कराई गई है। प्रसव वार्ड के रिकाॅर्ड में किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई है।

इसके बाद भी परिजन हंगामा कर रहे थे। अस्पताल प्रशासन के अनुसार, फतेहपुर दामोदरपुर कांटी निवासी खुशबू काे सुबह 5.45 बजे बेटा हुआ। वहीं सिलौत मनियारी माड़ीपुर की निवासी खुशबू खातून काे 6.22 बजे बेटी हुई। बताया गया कि सुबह में महिला कर्मियाें की अाेर से पुर्जा व रजिस्टर देखे बिना जानकारी दिए जाने से हंगामे की स्थिति उत्पन्न हाे गई। इस तरह की सूचना देने वाले काे चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी अाेर हंगामा की वजह से प्रसव वार्ड में कुछ देर के लिए इलाज प्रभावित हाे गया।

बच्चा बदल जाने पर दुखी मनियारी सिलाैत की खुशबू खातून। 

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here