जनसंख्या विस्फोट को लेकर पीएम मोदी बोले

0
92

नई दिल्ली(TV News India): पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कल लाल किले के प्राचीर से देशवासियों को संबोधित किया.  पीएम मोदी  ने इस दौरान जनसंख्या विस्फोट, भ्रष्टाचार, अनुच्छेद 370, तीन तलाक बिल जैसे तमाम मुद्दों को जिक्र किया.

पीएम मोदी ने इस दौरान बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंता जताई और कहा,  “हमारे यहां जो जनसंख्या विस्फोट हो रहा है, ये आने वाली पीढ़ी के लिए अनेक संकट पैदा करता है. लेकिन ये भी मानना होगा कि देश में एक जागरूक वर्ग भी है जो इस बात को अच्छे से समझता है. ये वर्ग इससे होने वाली समस्याओं को समझते हुए अपने परिवार को सीमित रखता है. ये लोग अभिनंदन के पात्र हैं. ये लोग एक तरह से देशभक्ति का ही प्रदर्शन करते हैं.”

उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के सरकार के कदम की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा, “हम समस्यों को न टालते हैं, न पालते हैं और अब समस्याओं को टालने और पालने का समय नहीं है.” उन्होंने कहा, “देशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं.” प्रधानमंत्री ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा, “हम समस्याओं को टालते भी नहीं और पालते भी नहीं हैं.अब न टालने का समय है और न ही पालने का समय है. सरकार बनने के 70 दिनों भीतर संसद के दोनों सदनों ने अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने का निर्णय का अनुमोदन किया.”

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here