पटरी पर लौटता कश्मीर

0
41

श्रीनगर (TV News India): जम्मू-कश्मीर के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. हालात के हिसाब से यहां पाबंदियों में भी छूट दी जा रही है. जम्मू-कश्मीर में फोन लाइनें भी आज रात से अलग-अलग इलाकों में चरणबद्ध तरीके से बहाल होनी शुरू हो जाएंगी. साथ ही सोमवार से स्कूल भी ‘क्षेत्रवार’ तरीके से खोले जाएंगे. जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम (BVR Subrahmanyam) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी.

मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में ज्यादातर फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल कर दी जाएंगी और स्कूल ‘क्षेत्रवार’ तरीके से सोमवार से खोले जाएंगे. मुख्य सचिव ने कहा कि घाटी में शुक्रवार को सरकारी कार्यालयों में सामान्य ढंग से कामकाज हुआ और कई कार्यालयों में तो उपस्थिति ‘बिल्कुल अच्छी’ रही. उन्होंने कहा कि पांच अगस्त को जब पाबंदियां लगाई गईं, तब से न किसी की जान गई और न कोई घायल हुआ. पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को निरस्त कर दिया गया था और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया गया था. उन्होंने कहा, ‘अगले कुछ दिनों में पाबंदियों में व्यवस्थित तरीके से ढील दी जाएगी.’

सुरक्षा परिषद में ‘कश्मीर मुद्दे’ पर बैठक से बिफरी कांग्रेस, पीएम मोदी से की यह मांग

बता दें, इससे पहले कश्मीर में मीडिया पर लगे बैन को हटाने के लिए दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अगले कुछ दिनों में कश्मीर से पाबंदियां हटा दी जाएंगी. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, ‘जमीनी हकीकत का रोजाना जायजा लिया जा रहा है और सुप्रीम कोर्ट को सुरक्षा एजेंसियों पर भरोसा करना चाहिए.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here