दिल्ली के एम्स अस्पताल में लगी आग

0
46

दिल्ली (TV News India): शनिवार शाम दिल्ली के सबसे बड़े एम्स अस्पताल (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में आग लग गई. आग बुझाने के लिए 60 से अधिक दमकल की गाड़ियों की मदद लेनी पड़ी. साथ ही सुरक्षा के मद्देनज़र एम्स में एनडीआरएफ़ की टीमें पहुंची हैं ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके.
एम्स के सूचना विभाग ने मीडिया को बताया है कि आग क़रीब पांच बजे लगी, हालांकि आग लगने की वजहों के बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

माना जा रहा है कि ये आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी

दिल्ली अग्निशमन अधिकारियों का कहना है कि उन्हें शाम क़रीब 5 बजकर 22 मिनट बजे फ़ोन के ज़रिए अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली थी जिसके तुरंत बाद क़रीब दो दर्जन गाड़ियां तुरंत वहां रवाना की गईं. बीच-बीच में एयर कंडिशनर फटने जैसी आवाज़ें सुनाई दे रही थीं. दीवारों पर सीमेन्ट की बनी जालियां टूट कर नीचे गिरीं. साथ ही एसी के टुकड़े भी टूट कर गिर रहे थे जिस कारण स्थिति थोड़ी मुश्किल हो गई थी.

मौक़े पर मौजूद एक इंजीनियर ने नाम न ज़ाहिर करने की शर्त पर बताया था कि आग के और तेज़ी से फैलने की आशंका थी. उनका कहना था, “एसी में अमोनिया होता है, जो जल्दी आग पकड़ लेता है. ऐसे में आग तेज़ी से बढ़ सकती है क्योंकि इमारत में बड़ी संख्या में एसी लगे हैं.”

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली एम्स अस्पताल के ही कार्डियो-न्यूरो सेंटर के आईसीयू में भर्ती हैं. ये बिंल्डिग उस इमारत से दूर है जिसमें आग लगी है.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here