सीएम सिटी में असलहा लाइसेंस का खेल, चर्चित बाबू राम सिंह समेत 3 गिरफ्तार

0
178

गोरखपुर (TV News India): गोरखपुर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी अपने नाम दर्ज की है. यहां पुलिस ने शस्त्र लाइसेंस बनाने के फर्जीवाड़े का खुलासा किया है. पुलिस ने गुरुवार देर रात चर्चित असलहा बाबू राम सिंह समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

इससे पहले पुलिस ने 29 अगस्त को कोतवाली इलाके के टाउनहाल स्थित रवि आर्म्सक कारपोरेशन के मालिक रवि पाण्डेरय को गिरफ्तार किया था. इस मामले में एक और मास्टकरमाइंड दुकान का कर्मचारी गोपी और असलहा बनवाने वाले अन्यी आरोपी पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं. दिलचस्प है कि कूटरचित दस्तावेज से के जरिए फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाने के साथ ही शस्त्र विक्रेता की साठगांठ से असलहा भी खरीद लेते थे. खासकर असलहा शौकीनों से शस्त्र दलाल लाखों लेकर फर्जी लाइसेंस दिया करते थे.

गोरखपुर के जिलाधिकारी  के. विजयेन्द्र पाण्डियन ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 23 हजार बंदूकों के लाइसेंस की जांच के दौरान ये मामला प्रकाश में आया. उन्होंने बताया कि मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक और पुलिस के आलाधिकारियों ने शहर की सभी दुकानों के रजिस्टार को चेक किया. एसएसपी डा. सुनील कुमार गुप्ताट की मानें तो गोपी ने अपने घर ही फर्जी लाइसेंस बनाने का सारा सामान रखा हुआ था.

वहीं छापेमारी के दौरान लाइसेंस की किताब, मजिस्ट्रेट की मुहर, कई रंग के पेन, और खूब सारी फाइलें बरामद हुई हैं. डा. सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि फर्जी लाइसेंस की संख्याा ज्यातदा होने के कारण इसमें समय लग सकता है. लेकिन, जो भी लोग इसमें शामिल होंगे, उनमें से कोई बच नहीं पाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here