यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा…

0
34

सहारनपुर (TV News India): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि सपा सरकार के समय यहां दंगे होते थे लेकिन अब प्रदेश में कोई ‘‘दूसरा कैराना नहीं बनेगा’’ और उनकी सरकार में अपराधियों में खौफ है। योगी ने सहारनपुर के गंगोह में 450 करोड़ रुपये लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास किया और जिले को एक हवाईअड्डे तथा विश्वविद्यालय की सौगात दी।योगी ने कहा कि सहारनपुर अब राष्ट्रवाद की राह पर है। यहां अब कोई दंगे नहीं होते हैं।

उन्होंने कहा कि यहां जल्द विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाएगा। यहां हवाईअड्डा बनाने पर सरकार तेजी से काम कर रही है जिससे दिल्ली की दूरी घटेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर एक भारत, श्रेष्ठ भारत का निर्माण किया है। मुस्लिम महिलाओं को सम्मान देने के लिए तीन तलाक पर कानून बनाया। इसके साथ स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर जरूरतमंद के घर शौचालय बनवाए। उन्होंने कहा कि सहारनपुर की लकड़ी के कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए नक्काशी बाजार को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने का काम सरकार कर रही है। सहारनपुर को ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ (ओडीओपी) से बड़ा फायदा हुआ

मुख्यमंत्री ने कहा कि ननोता चीनी मिल की डिस्टलरी चलाई जाएगी। बिडवी चीनी मिल को भी चलाने की योजना है। गन्ना मिल की लड़ाई सरकार उच्चतम न्यायालय में लड़ रही है। समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में पांच वर्ष तक गन्ना का भुगतान बकाया था। हमने 73 हजार करोड़ रूपये का बकाया भुगतान किया। इस मौके पर योगी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और अन्य पार्टी नेताओं के साथ गंगोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंथन भी किया। गंगोह से विधायक रहे प्रदीप चौधरी के लोकसभा चुनाव में कैराना से सांसद चुने जाने के बाद इस सीट पर उपचुनाव होना है।

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here