पीएम मोदी की रोहतक में इको फ्रेंडली रैली आज

0
100

रोहतक (TV News India): नरेंद्र मोदी की रोहतक में आज इको फ्रेंडली रैली करेंगे. पीएम मोदी पांच योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. कई हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जनआशीर्वाद यात्रा का आठ सितंबर को रोहतक में समापन होना है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजय संकल्प रैली करेंगे. पीएम मोदी, मेला ग्राउंड में दोपहर 12 बजे ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे.

8 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में प्लास्टिक की बोतल का नहीं मटकों का पानी पीने को मिलेगा. इसके लिए प्रशासन ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं. रोहतक व आसपास के जिलों से 4000 मटके खरीद कर रैली में रखने की व्यवस्था की गई है. बाकायदा इन मटकों पर कपड़ा लगाया जा रहा है, ताकि पानी ठंडा रहे.

यही नहीं रैली स्थल पर गड्ढे खोदकर मटको को दबाया जाएगा ताकि इस गर्मी के मौसम में बिल्कुल फ्रीज जैसा पानी रैली में आने वाले लोगों को मिल सके. प्रधानमंत्री की प्लास्टिक के प्रयोग पर चिंता जताने का असर इस रैली पर दिखाई दे रहा है. जिला प्रशासन ने दिशा निर्देश दे दिए हैं कि कोई भी रैली में आने वाला व्यक्ति अपने साथ प्लास्टिक की बोतल या प्लास्टिक के पाउच वाला पानी लेकर ना आए.

रैली को खास बनाने में बीजेपी की राज्य इकाई जुटी है. बताया जा रहा है कि रैली स्थल पर इस बार पार्टी के झंडे प्लास्टिक के नहीं बल्कि कपड़े के ही लगेंगे. कार्यकर्ता भी कपड़े के झंडे ही लिए रहेंगे. 12 एकड़ में फैले पशु मेला ग्राउंड को रैली के लिए 40 सेक्टर में बांटा गया है.

रोहतक वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हूडा का गढ़ है. बीजेपी किले में सेंधमारी करना चाहती है, इसीलिए इस क्षेत्र का चयन किया है. हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होना है. बीजेपी ने 75 प्लस का लक्ष्य विधानसभा में जीत के लिए रखा है.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here