PM मोदी के मंत्री ने दो टूक कहा

0
68

नई दिल्ली(TV News India): केंद्रीय मंत्री ने भरोसा जताया कि अनुच्छेद-370 पर भारत सरकार के फैसले के बाद दुनिया का नजरिया और समर्थन भारत के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा, “जो कुछ देश भारत के पक्ष से सहमत नहीं थे, अब वे हमारी बात समझते हैं”. उन्होंने यह भी कहा कि एक आम कश्मीरी सरकार के फैसले से खुश है. राज्य के अलगाववादी नेताओं पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कुछ चुनिंदा लोग पहले लाभ उठा रहे थे उन्हें अब जरूर तकलीफ हुई है.
उधमपुर-कठुआ लोकसभा सीट से सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी सरकार के लिए सभी पहचान से बड़ी राष्ट्रीय पहचान है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 पर फैसले को लागू करने के लिए बेहद मजबूत इच्छा शक्ति, निष्ठा और समर्पण की जरूरत थी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा किया गया है. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि इस फैसला इतिहास करेगा कि जम्मू-कश्मीर पर कौन सही थे जवाहर लाल नेहरू या फिर श्यामा प्रसाद मुखर्जी.
कश्मीरी पंडितों की घर वापसी पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जैसे ही हालात बेहतर होते हैं, आपको कोई योजना बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, वे अपनी इच्छा से क्योंकि अपने जन्मभूमि से दूर रहना बड़ा दुखद होता है. उन्होंने कहा कि ये जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का आखिरी दौर चल रहा है और इसकी समाप्ति के बाद न सिर्फ कश्मीरी पंडित बल्कि दूसरे लोग भी घाटी का रुख करेंगे.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here