मुस्लिम संगठन का ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को समर्थन,

0
67

देश-विदेश (TV  News India): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में आयोजित होने जा रहा कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ कितना व्यापक होगा, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसमें 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के शानदार स्वागत के लिए इस कार्यक्रम में पहली हिंदू सांसद तुलसी गब्बार्ड और भारतवंशी सांसद राजा कृष्णमूर्ति भी शामिल होंगे।

वहीं ह्यूस्टन में एक प्रमुख भारतीय-मुस्लिम संगठन पीएम मोदी के कार्यक्रम को जोर-शोर से समर्थन दे रहा है। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम एसोसिएशन ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएमएजीएच) पीएम मोदी के सम्मान में रखे गए स्वागत समारोह के मुख्य आयोजकों में से एक है। आईएमएजीएच निदेशक मंडल के प्रमुख डॉ मकबूल हक ने कहा, “हम एक-दूसरे के विचारों, रवायतों या मतों से असहमत हो सकते हैं लेकिन जब तक हम उनसे दोस्ताना एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत नहीं करेंगे तब तक हम उनका नजरिया नहीं जान पाएंगे।”
आईएमएजीएच के संस्थापक अध्यक्ष लताफत हुसैन ने कहा, “मैं वाराणसी,मोदी जी के निर्वाचन क्षेत्र, में बड़ा हुआ, मैंने हमेशा महसूस किया कि मेरे पास भी वही सारे अवसर हैं जो औरों के पास हैं। मुझे एक भारतीय और मुस्लिम दोनों होने पर बहुत गर्व है। इसलिए मेरी मातृभूमि के निर्वाचित नेता जब मेरे अपनाए गए गृहनगर आ रहे हैं तो यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनका गर्मजोशी से स्वागत करुं।”
आईएमएजीएच का लक्ष्य, उसकी शुरुआत के बाद से ही विभिन्न संस्कृतियों, समुदायों एवं धर्मों के बीच एकजुटता को बढ़ावा देना रहा है। इस कार्यक्रम के आयोजन से जुड़े आईटी कंपनी एक्सपीडियन के सीईओ ने कहा, विभिन्न राज्यों के गवर्नर और दोनों सदनों के सांसद भारतीय-अमेरिकी समुदाय द्वारा 22 सितंबर को एनआरजी स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसमें रेकॉर्ड 50 हजार दर्शक जुटेंगे।

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here