TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • दिल्‍ली-लखनऊ के बीच आज से चलेगी प्राइवेट ट्रेन ‘तेजस एक्‍सप्रेस’
Exclusive News Lucknow News

दिल्‍ली-लखनऊ के बीच आज से चलेगी प्राइवेट ट्रेन ‘तेजस एक्‍सप्रेस’

उत्तर प्रदेश (TV News India): देश की पहली निजी ट्रेन तेजस का संचालन आज से शुरू हो रहा है. IRTC की तरफ से संचालित तेजस एक्सप्रेस आज लखनऊ के चार बाग रेलवे स्टेशन से चलकर दिल्ली जाएगी. इस ट्रेन की ख़ासियत यह है कि इसका संचालन आईआरसीटीसी करने वाली है. यात्रियों को विशेष सुविधा और समयबद्ध यात्रा का फ़ायदा देने का दावा आईआरसीटीसी ने किया है.
सीएम योगी दिखाएंगे हरी झंडी

सुबह 6.10 बजे चलकर यह ट्रेन दोपहर 12.20 बजे दिल्ली पहुंचेगी. फिर दिल्ली से 3.35 बजे चलकर रात 10.05 बजे यह लखनऊ पहुंच जाएगी. हालांकि आज पहले दिन इसके उद्घाटन के मौके पर यह ट्रेन क़रीब 9 बजे लखनऊ से चलेगी. इसके उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे.

इस ट्रेन की एक ख़ासियत यह है कि अगर यह ट्रेन एक घंटा लेट होती है तो 100 रुपये और 2 घंटे की देरी पर 250 रुपया यात्रियों को रिफंड कर तौर पर दिया जाएगा. साथ ही सभी को यात्रा बीमा का भी फ़ायदा दिया जाएगा.

वहीं, नवरात्रों के मौके पर श्रद्धालुओं को कल रेलवे ने बड़ा तोहफा दिया. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली और कटरा के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. आम यात्री शनिवार से इस ट्रेन से सफर कर सकेंगे. वंदेभारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह 6 बजे रवाना होगी जो सिर्फ 8 घंटे में माता वैष्णो देवी कटड़ा स्टेशन पहुंच जाएगी.

POSTED by:-Ashish Jha

Related posts

लॉकडाउन में स्कूल फीस पर राजनीति का बाजार गर्म

tvnewsadmin

महाराजगंज कोटिया में एसडीएम ने तोड़वाई नाव

tvnewsadmin

सीमावर्ती क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही तस्करी

tvnewsadmin

Leave a Comment