TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • लखनऊ में अवैध बांग्लादेशियों के खिलाफ पुलिस का अभियान,
Exclusive News Lucknow News

लखनऊ में अवैध बांग्लादेशियों के खिलाफ पुलिस का अभियान,

लखनऊ (TV  News India): लखनऊ में अवैध बांग्लादेशी और विदेशी नागरिकों को लेकर अभियान पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के आदेश के बाद लखनऊ पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे नागरिकों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया. यह अभियान लखनऊ के गोमती नगर इलाके में विभूतिखंड पुलिस ने कठौता इलाके में चलाया गया.
झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे लोगों से पूछताछ
इस अभियान के तहत पुलिस ने बस्तियों में छापेमारी की और झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे लोगों से पूछताछ की. साथ ही उनके डॉक्युमेंट्स चेक किए. वोटर आईडी, पैनकार्ड, आधार कार्ड सहित तमाम दस्तावेजों के जरिए जांच और पूछताछ की गई. इससे पहले लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अवैध बंगलादेशी और विदेशी नागरिकों के लिए टीम गठित की.
 एंटी हेल्पलाइन नंबर जारी
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एसपी नॉर्थ को नोडल अफसर बनाया गया और एक एंटी हेल्पलाइन नंबर जारी कर ऐसे लोगों के खिलाफ सूचना देने को भी कहा गया है. एसएसपी ने कहा कि डीजीपी के आदेश के मुताबिक अवैध बांग्लादेशी और विदेशी नागरिकों को सर्च किया जाएगा.
डीजीपी ने कहा कि इस अभियान के तहत गठित की गई टीम को आदेश दिया गया है कि मकान मालिकों से कहा जाए जो विदेशी नागरिक उनके घरों में किराए पर रह रहे हैं, वह अपना सत्यापन करवा लें. अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

POSTED by:-Ashish Jha

Related posts

लॉकडाउन में स्कूल फीस पर राजनीति का बाजार गर्म

tvnewsadmin

महाराजगंज कोटिया में एसडीएम ने तोड़वाई नाव

tvnewsadmin

सीमावर्ती क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रही तस्करी

tvnewsadmin

Leave a Comment