रावण दहन कार्यक्रम के लिए दिल्ली के द्वारका मैदान जाएंगे पीएम मोदी

0
27

नई दिल्ली (TV  News India ): देशभर में दशहरे का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस त्योहार को बुराई पर अच्छाई के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है. विजयादशमी की शाम रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले को जलाया जाएगा. हर साल की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला में शामिल होंगे. हालांकि पीएम मोदी इस बार दिल्ली के द्वारका में आयोजित दशहरा समारोह में पहुंचेंगे. यह पहला मौका है जब पीएम मोदी और राष्ट्रपती द्वारका में दशहरा का पर्व मनाएंगे.

द्वारका ‘श्री रामलीला सोसाइटी’ देश की बड़ी रामलीलाओं में से एक है. यहां शानदार मंचन होने के साथ स्वछता का भी विशेष ध्यान रखा जाता है. हजारों की तादाद में लोग रामलीला देखने आते हैं. आयोजकों का कहना है कि तैयारियां पूरी कर ली गई है.

परंपरा के मुताबिक देश के महामहिम ओर प्रधानमंत्री तीर चला कर बुराई पर अच्छाई की का आगाज करेंगे. जिसके बाद रावण दहन का किया जाएगा. पीएम द्वारका के सेक्टर 10 के डीडीए मैदान में शामिल होंगे. यह समारोह शाम 5.30 बजे शुरू होगा.

पिछली बार प्रधानमंत्री लाल क़िला मैदान के दशहरा समारोह में शामिल हुए थे. पीएम के आगमन को देखते हुए द्वारका सेक्टर 10 के रामलीला मैदान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here