Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • शिवसेना के सीएम वाले बयान पर भूपेंद्र यादव का बयान
Exclusive News गुजरात और महाराष्ट्र

शिवसेना के सीएम वाले बयान पर भूपेंद्र यादव का बयान

महाराष्ट्र (TV News India): महाराष्ट्र में शिवसेना नेताओं की तरफ से कई बार ये बयान सुनने को मिले कि राज्य का मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा. इसपर जब बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि शिवसेना अपने विचार जाहिर करने और मुख्यमंत्री होने की इच्छा जताने के लिए आजाद है. भूपेंद्र यादव ने साफ तौर पर कहा कि राज्य का विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है. उन्होने कहा कि ये बात सहियोगियों को भी बता दी गई है.
बता दें कि भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रभारी हैं. जब शिवसेना नेताओं के बयान पर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने ये बातें कही.बीजेपी नेता ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि हर राजनीतिक दल अपने भविष्य के बारे में चर्चा कर सकती है और अपनी अकांक्षाओं को जाहिर कर सकती है लेकिन ये चुनाव देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है.
वहीं सीट बंटवारे के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि बीजेपी ऐसी राजनीति में विश्वास करती है जहां उसके सहयोगियों के लिए स्थान और उनकी भूमिका हो. उन्होंने विश्वास जताया कि चुनाव नतीजों में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को बहुमत हासिल होगा. भूपेंद्र यादव ने कहा कि राज्य में बीजेपी का गठबंधन मजबूत हुआ है और चुनाव में तीन चौथाई बहुमत मिलेगा.

गौरतलब है कि खुद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हाल ही में कहा था कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर शिवसैनिक ही बैठेगा, ये उनका वचन है. पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने ये बात कही थी. इसके अलावा पार्टी के सीनियर नेता संजय राउत ने भी आदित्य ठाकरे की तरफ इशारा करते हुए उन्हें राज्य का भावी सीएम बताया था.
राज्य की 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं. नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. सीट बंटवारे के तहत बीजेपी 150 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं शिवसेना को 124 सीटें दी गई हैं. इसके अलावा बाकी की बची 14 सीटों सहयोगियों को दी गई हैं.

POSTED by:-Ashish Jha

Related posts

अंतर्राष्ट्रीय खगोल विज्ञान और खगोल भौतिकी प्रतियोगिता(IAAC)2020 के फाइनल राउंड में भारत का प्रतिनधित्व करेंगे शिवम् वर्मा-

tvnewsadmin

उचित सुविधा का अभाव झेलती ऑनलाइन शिक्षा

tvnewsadmin

योगी सरकार का महत्वपूर्ण फैसला, मृतक आश्रित कोटे से विवाहित बेटी भी पा सकेगी नौकरी।गौरव

tvnewsadmin

Leave a Comment