5 साल में नरेंद्र और देवेंद्र का फॉर्मूला रहा सुपरहिट

0
53

महाराष्ट्र (TV News India): पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की महायुती की सरकार ने अपना दायित्व निभाने का प्रयास किया है. लोकसभा चुनाव के परिणामों और अब पनवेल सहित महाराष्ट्र के मूड से ये साफ हो गया है कि हम सही दिशा में हैं और उचित गति से चल रहे हैं. आज पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा अपनी चरम पर पहुंच रही है. आज भारत बड़ी से बड़ी चुनौती से टक्कर ले रहा है. आपके गौरव और खुशी से बढ़कर हमारे जीवन का संतोष और क्या हो सकता है?

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के नागरिक सुरक्षित हों, सम्मान से जिएं और संपन्नता आपके चरणों में हो, यही लक्ष्य नए भारत का है. इसी नए भारत के निर्माण के लिए हम सभी काम कर रहे हैं. बीते 5 वर्षों में भारत में रिकॉर्ड FDI आया है. विदेशी निवेश आया है, तो इसका बड़ा हिस्सा महाराष्ट्र में आया है. बीते 5 वर्ष में भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर का अभूतपूर्व विस्तार हुआ है, तो इसमें भी महाराष्ट्र अग्रणी रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारे मत्स्य उद्योग के लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही है. मछली पालन से जुड़े तमाम मामलों की देखरेख के लिए केंद्र सरकार में अलग से विभाग बनाया गया है. सरकार ने ये भी सुनिश्चित किया है कि मछुआरों को बैंक से आसानी से ऋण मिले और उनकी बोट का आधुनिकीकरण हो.’ उन्होंने कहा कि आज रेरा जैसा कानून लागू होने से ग्राहकों और घर बनाने वालों के बीच भरोसा मजबूत हुआ है. इसका बहुत बड़ा लाभ महाराष्ट्र को हुआ है. मुंबई से सटे ग्रामीण इलाकों को हुआ है. हमारी नीति स्पष्ट है कि माफिया को माफ नहीं, बल्कि माफियागिरी साफ कर दी जाएगी.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here