Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • करतारपुर साहिब दर्शन रजिस्ट्रेशन फिलहाल टला
Exclusive News देश – विदेश

करतारपुर साहिब दर्शन रजिस्ट्रेशन फिलहाल टला

देश-विदेश (TV News India): करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए आज से शुरू होने वाले रजिस्ट्रेशन को टाल दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक इसकी मुख्य वजह फाइनल ड्रॉफ्ट पर पाकिस्तान की मौजूदा असहमति है. पाकिस्तान अभी भी 20 डॉलर प्रति श्रद्धालु फीस पर अड़ा हुआ है जिसका भारत विरोध कर रहा है. भारत चाहता है कि 20 डॉलर फीस न ली जाए. पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने भी पाकिस्तान से दर्शन के लिए फीस हटाने की मांग की है. भारत की ओर से PM मोदी 8 नवंबर को कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे जबकि पाकिस्तान की तरफ़ से यह 9 नवंबर को होगा.

बता दें कि काफी पैंतरेबाजी के बाद अब पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने फेसबुक पर एलान किया है कि 9 नवंबर को करतारपुर साहिब श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा. इमरान खान ने फेसबुक पर लिखा, ”पाकिस्तान पूरी दुनिया के सिखों के लिए अपने दरवाजे खोलने के लिए तैयार है. करतारपुर प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है और इसे 9 नवंबर 2019 को लोगों के लिए खेल दिया जाएगा.”

सुखजिंदर रन्धावा ने यह भी बताया कि जो श्रद्धालु पाकिस्तान जाकर एक बार करतापुर साहिब के दर्शन कर लेंगे वो दोबारा एक साल बाद ही जा सकेंगे. उन्होंने बताया कि एक दिन में पांच हज़ार श्रद्धालु ही पाकिस्तान जा पाएंगे, लेकिन प्रकाश परब जैसे दूसरे धार्मिक समागमों के अवसर पर श्रद्धालुओं की संख्या को बड़ा कर 10 हज़ार तक किया गया है.

POSTED by:-Ashish Jha

Related posts

राजस्थान संकट पर संकटमोचन बनी प्रियंका

tvnewsadmin

Google भारत में करेगी 75,000 करोड़ रुपये का निवेश

tvnewsadmin

मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर, ने फुलमनहा में निर्माणाधीन पानी की टंकी का किया निरीक

tvnewsadmin

Leave a Comment