Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन फिर से बनाएगी सरकार,
Exclusive News गुजरात और महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन फिर से बनाएगी सरकार,

मुंबई(TV  News India): महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम की पूरी तस्वीर अब बिल्कुल साफ हो चुकी है. राज्य में बीजेपी को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं. कांग्रेस और एनसीपी को 44 और 54 सीटें मिली हैं. 288 सदस्यीय महराष्ट्र विधानसभा में बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए और बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिलाकर 161 सीटें हैं. ऐसे में सरकार बनाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. हालांकि, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने चुनाव रिजल्ट के बाद साफ कहा है कि सीएम को लेकर बीजेपी के साथ 50-50 फॉर्म्युले पर बात हुई थी और उनकी पार्टी इस पर नहीं झुकेगी.

उद्धव ठाकरे ने एक सवाल के जवाब में कि क्या इस बार शिवसेना का सीएम होगा पर कहा कि आपके मुंह में घी शक्कर. शिवसेना प्रमुख ने साफ किया है कि बड़े भाई और छोटे भाई का कोई फर्क नहीं है और शिवसेना 50-50 फॉर्म्युले पर नहीं झुकेगी और फॉर्म्युला तय होने के बाद ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. वहीं, चुनाव परिणाम पर बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि पार्टी ने 2014 की तुलना में कम सीटें जीती हैं लेकिन इस बार उसका स्ट्राइक रेट बेहतर है. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी.

देवेंद्र फड़णवीस ने बीजेपी के नेतृत्व एनडीए को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश देने के लिए जनता का आभार जताया. फड़णवीस ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना सत्ता के बंटवारे पर उसी तरह आगे बढ़ेगी जैसा कि उनके बीच पहले तय हुआ था. हालांकि, उद्धव ठाकरे ने रिजल्ट के बाद जिस तरह के तेवर दिखाए हैं उससे साफ है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में सीएम पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान देखी जा सकती है.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को लेकर भी नरम रुख अपनाया है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनाव परिणाम सबकी सबकी आंखें खोलने वाला है. बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी ने विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था. इन दोनों दलों को कुल 98 सीटें आई हैं.

POSTED by:-Ashish Jha

Related posts

खादी के पुजारियों की धरती पर अब चरखे में लगा दीमक

tvnewsadmin

क्रांतिकारी देशभक्त शहीद भगत सिंह की बहन का देहांत

tvnewsadmin

सोने की ईंट मिलने से क्षेत्र में चर्चाएं जोरों पर

tvnewsadmin

Leave a Comment