TV News India
  • Home
  • अपराध
  • महराजगंज:सरेआम चौराहे पर महिला से छेड़छाड़ करने के आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल।
अपराध महराजगंज

महराजगंज:सरेआम चौराहे पर महिला से छेड़छाड़ करने के आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल।

महराजगंज:थाना कोठीभार क्षेत्र के कटहरी मुख्य चौराहे पर नशे में धूत विसोखोर निवासी मोती यादव नाम के एक युवक ने चौराहे पर मेमो खा रही एक महिला को पकडकर जबरन नंगा करने के उद्देश्य से आपराधिक बल का प्रयोग करने वाले शोहदे को पुलिस ने लिखित तहरीर मिलने पर आरोपी के खिलाफ धारा 354(B)/323/504/506 आइपीसी के तहत माामला दर्ज कर न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। अदालत के आदेश पर आरोपी को न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विसोखोर थाना कोठीभार निवासी मोती यादव ने गांव के बगल के ही एक महिला को सरेआम कटहरी चौराहे पर मेमो खा रही एक महिला को पकडकर जबरन नंगा करने के उद्देश्य से आपराधिक बल का प्रयोग करने लगा जहां उग्र भीड़ और पीड़ित महिला ने जमकर धुलाई करने के बाद कोठीभार पुलिस के हवाले कर दिया था
इस तरह के मामले में क्या है कानूनी प्रावधान?
इस प्रकार के आरोप में यदि दोष सिद्ध होने पर कम से कम 3 वर्ष से 7 वर्ष तक सजा का प्रावधान है ।साथ ही ये एक संगेय व गैरजमानती अपराध की श्रेणी में आने वाला अपराध है।
क्या है संगेय व गैर जमानती अपराध ?
किसी भी संगेय अपराध मामले में पुलिस को बिना मजिस्ट्रेट के आदेश के गिरफ्तारी व जांच का अधिकार प्राप्त होता है इन मामलो की रिपोर्ट सीआरपीसी  धारा 154 के तहत दर्ज की जाती है।एंव गैर जमानती अपराध में पुलिस थाने से जमानत नही ले सकती है इन मामलो में जमानत न्यायालय द्वारा ही लिया जाता है।

Related posts

नवागत थानाध्यक्ष से जनता की उम्मीद

tvnewsadmin

घर की कुंडी में लटका मिला युवक का शव

tvnewsadmin

निकाह का झांसा देकर मौलाना फरार

tvnewsadmin

Leave a Comment