TV News India
Exclusive News  बिजनेस

राजनीतिक विज्ञापनों पर रोक !!! जाने आगे पूरी जानकारी…

Facebook / बिजनेस (TV  News India): सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने कहा है कि वह अपने टाइमलाइन पर राजनीतिक विज्ञापनों को प्रतिबंधित नहीं करेगा. फेसबुक ने राजनीतिक विज्ञापनों को उम्मीदवार और लॉबिंग समूहों की आवाज के लिए विज्ञापन को जरूरी बताया है. इस बात की जानकारी देते हुए फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि लोकतंत्र में नेताओं या खबरों पर रोक लगाना निजी कंपनियों के लिए ठीक है.

जुकरबर्ग ने गूगल, यूट्यूब, केबल नेटवर्क और टेलीविजन चैनलों को लेकर कहा कि ये सब अपने प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक विज्ञापन चलाते हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी ने इन विज्ञापनों से होने वाले आमदनी को लेकर जारी रखने का फैसला लिया है.

बता दें कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक विज्ञापनों पर रोक लगा दी है. इस बात की घोषणा ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने की. ट्विटर का कहना है कि कुछ लोग ट्विटर का इस्तेमाल गलत जानकारी फैलाने के लिए करते हैं जिसकी वजह से बैन लगाना जरूरी हो गया है.

जैक डॉर्सी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, ”हमने ट्विटर पर सभी तरह के राजनीतिक विज्ञापनों पर बैन लगा दिया है. हमारा मानना है कि राजनीतिक संदेश अर्जित किए जाने चाहिए, खरीदे नहीं.”

जैक डॉर्सी के इस ट्वीट के बाद दुनिया भर के राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई. फैसले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कैम्पेन मैनेजर ने कहा कि ये ट्रम्प और कन्जरवेटिव्स को रोकने का प्रयास है.

POSTED by:-Ashish Jha

Related posts

राष्ट्रीय जनहित कामगार महासंघ के उपाध्यक्ष जगदम्बा चुने गए

tvnewsadmin

प्रभू यीशू प्रेममय, दयालु व शांति प्रिय थे- गुड़डू खान

tvnewsadmin

पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

tvnewsadmin

Leave a Comment