मध्य प्रदेश में एक नवंबर से पुलिस वालों की छुट्टियों पर रोक,

0
38

भोपाल (TV News India): मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के एक नवंबर से छुट्टी लेने पर रोक लगी दी है. एमपी सरकार ने यह कदम अयोध्या पर आने वाले फैसले की संवेदनशीलता और त्योहारों को देखते हुए उठाया है. इस संबंध में शुक्रवार को राज्य पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया जिसे सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) और अन्य पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है.

आदेश में कहा गया है, ”मिलाद उन नबी, गुरुनानक जयंती और अयोध्या को लेकर आने वाले फैसले के मद्देनजर सांप्रदायिक सद्भाव और कानून व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। अगले आदेश तक सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को 1 नवंबर से छुट्टी लेने की मनाही है।” किसी विशेष परिस्थिति या आपात स्थिति में छुट्टी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से इजाजत लेने को कहा गया है.

15 नवंबर तक आएगा फैसला
अयोध्या मसले की सुनवाई करने वाली बेंच (पीठ) के अध्यक्ष चीफ जस्टिस (सीजेआई) रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं. 16 नवंबर को शनिवार है और 17 नवंबर को रविवार है. ऐसे में फैसला इन दो तारीखों से पहले आ सकता है. इससे पहले कोर्ट ने इस मामले पर लगातार 40 दिन सुनवाई की जो 16 अक्टूबर को खत्म हुई.

पीएम मोदी ने संयम बरतने की सलाह दी
रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या के राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर अगले महीने आने वाले फैसले से पहले इशारों-इशारों में लोगों से संयम बरतने की अपील की. 2010 के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के दौरान देश में बने माहौल का जिक्र करते हुए कहा कि तब न्यायपालिका की गरिमा का सम्मान किया. पीएम मोदी ने कहा कि सभी वर्गों ने तनाव कम करने की कोशिश की. ये बातें हमेशा याद रखनी चाहिए. ये हमें बहुत ताकत देती है.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here