कामोठे में आस्था का पर्व छठ पूजा हुआ संपन्न

0
241

नवी मुंबई (TV News India): नवी मुंबई के कामोठे में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया लोक आस्था का महान पर्व छठ, जिस के संबंध में जानने के लिए हमने की बातचीत की यह महान् त्यौहार क्यों मनाया जाता है और इसके पीछे क्या है रहस्य हमारे बातचीत में हमें मुरारी ठाकुर जी ने बताया कि दुनिया के लिए सूर्य आग की गोला भले ही हो किन्तु भारतीय जनमानस में सूर्य को जीवन रक्षक भगवान के रूप में मान्यता है ।

छठ महापूजा के अवसर पर सूर्यदेव की उपासना की जाती है । इस वर्ष ०२ नवम्बर को अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य तथा ०३ नवम्बर को उदयाचल सूर्य को अर्घ्य दिया जायेगा । कामोठे में शिव साई सामाजिक सेवा संस्था के द्वारा विगत १४ वर्षों से छठ पूजा का आयोजन किया जाता रहा है । संस्था के महासचिव अशोक सिंह ने बताया कि इस बार ०२ नवम्बर के शाम को प्रसिद्ध गायक और गायिकाओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है ।

इस कार्यक्रम में प्रशान्त ठाकुर, आमदार, सभी स्थानीय नगरसेवक समेत सभी सामाजिक संगठन के शीर्ष पदाधिकारी शामिल होने वाले हैं । अध्यक्ष पी के सिंह ने सभी कामोठेवासियों से इस महापर्व में शामिल होने की अपील की है । इस आयोजन में संस्था के पदाधिकारी संजय सुमन, प्रदीप महतो, मुरारी ठाकुर, प्रदीप झा, प्रभात कुमार, वाई के सिंह, अश्विनी कुमार, डी के शर्मा, एच के ठाकुर का विशेष योगदान है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here