ऋषभ पंत ने विकेट कीपिंग में किया बड़ा ब्लंडर

0
44

क्रिकेट (TV News India):  ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से अपनी बल्लेबाजी को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग में बड़ा ब्लंडर कर दिया
ऋषभ पंत विकेट के पीछे मानो स्टंपिंग करना ही भूल गए हैं. ऋषभ पंत की इसी कमजोर विकेटकीपिंग का फायदा बांग्लादेशी बल्लेबाज को मिल गया
दरअसल, छठे ओवर की तीसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास को ऋषभ पंत के हाथों स्टंप करा दिया, जिसके बाद भारतीय टीम ने विकेट का जश्न भी मनाया.
लेकिन उनकी खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई. हुआ यूं कि लिटन दास के स्टंप होने के बाद ये मामला थर्ड अंपायर के पास गया तो रिप्ले में पता चला कि ऋषभ पंत ने गेंद विकेटों के आगे से पकड़ ली थी. उनके ग्‍लव्‍स का कुछ हिस्‍सा स्‍टंप्‍स से आगे था. इस वजह से अंपायर ने गेंद को नो बॉल दिया. साथ ही अगली गेंद फ्री हिट दिया. फ्री हिट पर लिटन दास ने चौका जड़ दिया.
ऋषभ पंत की इस विकेटकीपिंग को देखकर कप्तान रोहित शर्मा भी नाखुश दिखे. इसके बाद ऋषभ पंत को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया.
जिस समय ये नो बॉल दी गई उस समय लिटन दास 14 गेंदों पर 17 रन बनाकर खेल रहे थे. हालांकि बाद में लिटन दास को 29 रन के समय स्कोर पर ऋषभ पंत ने ही रन आउट किया.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here