Breaking News
TV News India
गुजरात और महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को मिला न्योता

मुंबई (TV News India): महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिला है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। राजभवन की ओर से बयान में कहा गया है कि बीजेपी प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी है और वह सरकार बनाने की स्थिति में है या नहीं इससे राज्यपाल को अवगत कराए।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस से पूछा है कि वे महाराष्ट्र में सरकार बनाने की इच्छा और क्षमता को लेकर उन्हें अवगत कराएं। क्योंकि चुनाव परिणाम के 15 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी पार्टी या गठबंधन ने प्रदेश में सरकार बनाने का दावा नहीं किया है। अब राज्यपाल ने अपने स्तर पर सरकार गठन की संभावनाओं को टटोलना शुरू कर दिया है।

भाजपा विधायक दल के नेता और कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी सूत्र ने पुष्टि की है कि फडणवीस को राज्यपाल से पत्र मिला है। राज्य में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें जीती जबकि बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए । भाजपा की सहयोगी शिवसेना के पास 56 सीटें हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के बीच गतिरोध चल रहा है। राजभवन के बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने फडणवीस को सरकार बनाने के लिये अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा है। राजभवन के बयान में कहा गया है कि चूंकि सरकार बनाने के लिए कोई भी पार्टी आगे नहीं आयी है ऐसे में राज्यपाल ने शनिवार को सरकार के गठन की संभावना का पता लगाने का फैसला किया है ।

इससे पहले कल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना पर निशाना साधा था। फडणवीस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी नेतृत्व पर निशाना साधा था।

POSTED by:-Ashish Jha

Related posts

योगी सरकार का बड़ा ऐलान एक बार फिर UP में लगाया पूर्ण Lockdown

tvnewsadmin

नेपाल की संसद में विवादित नक्शा पास , भारत के तीन क्षेत्र लिपुलेक,कालापानी और लिंपियाधुरा को किया शामिल

tvnewsadmin

पिता को भर्ती कराने के लिए हॉस्पिटल्स भटका बेटा

tvnewsadmin

Leave a Comment