IIT मद्रास हॉस्टल के अपने कमरे में मृत मिली छात्रा

0
34

चेन्नई (TV News India): भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), मद्रास में एक छात्रा शुक्रवार को अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाई गई. पुलिस को प्रथम दृष्टया ये मामला आत्महत्या का लग रहा है.  हालांकि, अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.  पुलिस ने बताया कि केरल की रहने मृतक लड़की संस्थान में इंटीग्रेटेड एमए प्रोगाम का हिस्सा थी. मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा,  “आत्महत्या का कारण ज्ञात नहीं है. हम जांच कर रहे हैं.”
आईआईटी मद्रास की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “बेहद दुख के साथ आईआईटी मद्रास को सूचित करना पड़ रहा है कि बीती रात मानविकी और सामाजिक विज्ञान विभाग के प्रथम वर्ष की स्नातक छात्रा का निधन हो गया.  आईआईटी मद्रास के संकाय, कर्मचारी और छात्र मृतक छात्रा के परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. यह वास्तव में संस्थान और परिवार के लिए एक अपूरणीय क्षति है. उसकी आत्मा को शांति मिले. ”
दिसंबर 2018 के बाद से, आईआईटी मद्रास में आत्महत्या का यह पांचवा मामला है.  22 सितंबर को, केरल के पलक्कड़ के रहने वाले ओशन इंजीनियरिंग के अंतिम-वर्ष के छात्र एस शहल कोरमथ ने आत्महत्या कर ली थी. इससे पहले इसी साल जनवरी में, एमटेक छात्र और उत्तर प्रदेश के मूल निवासी गोपाल बाबू ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली थी.
झारखंड की एक पीएचडी स्कॉलर रंजना कुमारी ने भी हाल ही में आत्महत्या की थी. वहीं दिसंबर 2018 में, आईआईटी में सहायक प्रोफेसर अदिति सिम्हा ने परिसर के स्टाफ क्वार्टर में आत्महत्या कर ली थी.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here